कपड़ा मार्किट का GST पर विरोध

textile.jpg
Neighbourhood News Desk: एशिया की सबसे बड़ी कपड़ा मार्किट गाँधी नगर मार्किट GST के विरोध में 3 दिन के हड़ताल पर जा चुकी है। कपड़ा एसोसिएशन ने GST में कपड़ों पर कर लगाए जाने के विरोध में 29 जून तक बाजार बंद रखने का ऐलान किया है। इसी के तहत गांधीनगर, चांदनी चौक के साथ ही देश के कई प्रमुख कपड़ा बाजार में कारोबार नहीं हुआ। कपड़ा एसोसिएशन का कहना है की सरकार इस कर पर फिर विचार करें क्योंकी आजादी के बाद किसी भी सरकार ने कपड़े पर कर नहीं लगया है।

IMG-20170627-WA0003
Photo credit: Prateek Kaushik

GST में एक हजार के कपड़ों पर 5% कर लगेगा और एक हजार से ऊपर के कपड़ों पर 12 % कर लगेगा जिसके चलते व्यापारी काफी नाराज हैं और इन्होंने इस पर पुर्न विचार करने को कहा है। साथ ही साथ बाजार को तीन दिन के लिए बंद करने का एलान कर दिया है। जिसके चलते पहले दिन करीब 20 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। वहीं तमिलनाडु, झाँसी, बंगाल और मुंबई ने इसका समर्थन करते हुए 30 तारीख तक बाजार को बंद करने का एलान किया है।

उनका कहना है कि कपड़े पर कर नहीं लगना चाहिए क्योंकी कपड़ा लोगों की जरुरत की चीज है और कपड़ा एसोसिएशन का कहना है कि अगर हमारी बात नहीं मानी जाती तो हम हड़ताल जारी रखेंगे जिसका असर कही ना कही भारतीय अर्थव्यवस्था पर भी पड़ेगा।

Reporter Prateek kaushik

2 comments

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s