कूड़े की समस्या से परेशान दिल्ली

htmlimage

Neighbourhood News Desk: आए दिन दिल्ली वालो को कूड़े की समस्या का सामना करना पड़ता है। जिस वजह से कई तरह की समस्याओं के साथ ही साथ बीमारी का भी डर बना रहता है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सुपरवाइजर स्टाफ की हड़ताल खत्म होने के बाद भी गाजीपुर में लोगों को राहत नहीं मिली है। लोगों द्वारा फेंके गए कुड़े की वजह गाजीपुर कागज़ मंडी कुड़े के पहाड़ में तब्दील हो गई है। लोगों का कहना है कि बारिश के मौसम में कुड़े की बदबू से लोग परेशान हो गए है और साथ ही साथ इलाके में बीमारीयों के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।

कई दिनों से कुड़ा न उठने की वजह से लोगों का बदबू से बुरा हाल हो गया है। लोगों का आरोप है कि गाजीपुर में पहले से ही लैंडफिल साइट बनी हुई है, लेकिन उसके बाद भी रिहायशी इलाकों में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। कोर्ट की फटकार के बाद यहां पर थोड़ी बहुत सफाई हो रही है, लेकिन जनप्रतिनिधियों से शिकायत करने के बावजूद निगम सफाई कर्मचारी सफाई करने को तैयार नहीं है। गाजीपुर गांव के स्थानीय निवासी मदन लाल बेंसला ने बताया कि गांव में गंदगी सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। कुछ गलियां तो ऐसी हैं जो कूड़े वाली गली के नाम से पहचानी जाती हैं। सफाई कर्मचारी समय पर सफाई के लिए आते नहीं हैं, मजबूरी में लोगों ने निजी सफाई कर्मचारी लगाए हुए हैं, पर गंदगी से छुटकारा नहीं मिल रहा।

वहीं गाजीपुर कागज मंडी के दुकानदार रेशम लाल ने बताया कि मंडी के मुख्य द्वार से लेकर पूरे मंडी के रोड पर कूड़े का ढेर लगा रहता है। सड़क पर फैली गंदगी को देखकर लोग मंडी में आने से भी कतराते हैं।

Reporter Sanjay Rawat

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s