गाजीपुर से हट जाएगा कूड़े का पहाड़

1481489004-0303

New Delhi:  दिल्ली की समस्याओं के लिए भाजपा सरकार ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है। समस्याओं पर चर्चा करने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि गाजीपुर लैंडफिल साइट का स्थायी समाधान निकाल लिया गया है। छह माह में यहां से कूड़े का पहाड़ हट जाएगा। पूर्वी दिल्ली का कूड़ा यहीं डाला जाएगा, लेकिन किसी भी सूरत में यहां कूड़े का पहाड़ नहीं बनेगा। कूड़े का उपयोग सड़क बनाने में किया जाएगा।

मनोज तिवारी ने कहा कि अगर केजरीवाल सरकार ने समय रहते संज्ञान लिया होता, तो यह समस्या पैदा नहीं होती। अब वह अपनी जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। दिल्ली सरकार की मंशा समस्या का समाधान करने में नहीं, बल्कि यमुना खादर में लैंडफिल साइट बनाकर बड़ी समस्या पैदा करने की थी। उन्होंने कहा कि कूड़ा निस्तारण की समस्या के स्थायी समाधान के लिए काम शुरू हो गया है। गाजीपुर लैंडफिल साइट के कूड़े का उपयोग राष्ट्रीय राजमार्ग सख्या 57 के निर्माण में किया जाएगा। पूर्वी दिल्ली का कूड़ा गाजीपुर लैंडफिल साइट पर ही डाला जाएगा। घोंडा गुजरान में यमुना खादर की जमीन पर लैंडफिल साइट नहीं बनेगी।

तिवारी ने कहा कि मौजूदा समस्या के समाधान के बजाय मेरे घर पर प्रदर्शन कर केजरीवाल ने फिर साबित कर दिया है कि वह समाधान के बजाय समस्याओं के जनक हैं। दिल्ली की समस्याओं पर चर्चा के लिए पहले भी मुख्यमंत्री से मिलने गया था, लेकिन केजरीवाल नहीं मिले। अब फिर से मिलने का वक्त मांगा है। वह उनसे दिल्ली में पेयजल आपूर्ति संकट, चरमराई सीवर व्यवस्था, बदहाल स्वास्थ्य सेवा, लैंडफिल साइट की समस्या, अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में हो रही देरी, नगर निगमों को पर्याप्त फंड जारी करने और अतिथि शिक्षकों की समस्या पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि गाजीपुर की घटना के लिए जिम्मेदार निगम अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इसके लिए वह पूर्वी दिल्ली नगर निगम से बात करेंगे।

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s