सीएम के घर के आगे कामायनी देगी धरना

सीएम केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठेंगी कामायनी, जानें पूरा मामला

एक तरफ ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के नारे बुलंद किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों की लापरवाही के कारण एक बेटी की पढ़ाई छूटने की कगार पर पहुंच गई है। यह खबर गीता कॉलोनी के निवासी त्रिभुवन पोद्दार जो मजदूरी कर के अपने घर का लालन-पोषण करते हैं। उनकी बेटी कामायनी पढ़ लिखकर कुछ बनना चाहती हैं।  लेकिन यह परिवार पिछले 10 महीने से इस आस में है कि छात्रवृत्ति के पैसे आएंगे तो बेटी की फीस भरेंगे। कॉलेज में फीस भरने का तो समय आ गया, लेकिन छात्रवृत्ति नहीं आई और परिवार के पास फीस भरने के लिए भी पैसे नहीं हैं।

छात्रवृत्ति के लिए यह परिवार दिल्ली सरकार के सामाजिक कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम से लेकर अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अधिकारी तक के पास चक्कर लगाकर थक चुके हैं, लेकिन हर जगह एक ही जवाब मिला-छात्रवृत्ति मिल जाएगी।

परिवार जब हिम्मत जुटाकर यह पूछता है कि आखिर कब तक आएगी तो अधिकारी से लेकर नेता तक चुप्पी साध लेते हैं। पिता का कहना है कि अगर फीस नहीं भरी गई तो उनकी बेटी को कॉलेज से निकाल दिया जाएगा और उनका व बेटी का सपना अधूरा ही रह जाएगा।

त्रिभुवन पोद्दार ने बताया कि उनकी बेटी कामायनी इंटरनेशनल पॉलीटेक्निक फॉर वीमेंस मालवीय नगर से तीन वर्ष का टेक्सटाइल डिजाइन कोर्स कर रही है। इस समय वह द्वितीय वर्ष में है। उसने जनवरी में ‘पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप’ का फार्म भरकर आईटीओ स्थित ओबीसी आयोग कार्यालय में जमा कराया था। यह फार्म भरे 10 माह बीत चुके हैं, लेकिन छात्रवृत्ति नहीं मिली। छह नवंबर को कॉलेज में परीक्षा है। अगर फीस नहीं दी गई तो कॉलेज वाले बेटी को निकाल देंगे।

वहीं, छात्रा कामायनी ने बताया कि अगर छात्रवृत्ति नहीं मिली तो वह अपने पिता के साथ चार नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर बैठ जाएंगी।

इस मामले को लेकर ओबीसी आयोग के चेयरमैन भूपेंद्र सिंह मावी का कहना है कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। मैं इस मामले को गंभीरता से लूंगा और जल्द से जल्द छात्रवृत्ति दिलाने का प्रयास करूंगा।

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s