गेम में हारे तो देना होगा न्यूड फोटो

Image result for truth and dare game

दुनियाभर में हलचल मचाने वाले ब्लू व्हेल गेम के बाद एक ओर गेम सामने आया है जिसमें हारने वाले को न्यूड फोटो देनी होगी। ब्लू व्हेल गेम में कई लोग मौत के शिकार हो गए। आत्महत्या की कई घटनाएं सामने आई। भारतीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस गेम का नाम डेयर एंड ब्रेव है।

ऐसा माना जा रहा है कि इस गेम की शुरुआत यूएस से हुई है। भारत में भी इसने दस्तक दे दी है। अगस्त में यह गेम आ गया था लेकिन ब्लू व्हेल गेम के चलते ज्यादा ट्रेंड नहीं हो पाया। यह गेम यंगस्टर्स के ग्रुप के बीच खेला जाता है। डेक्कन क्रोनिकल की खबर के मुताबिक, इसमें खेलने वाले आपस में डेयर के तौर पर कुछ टास्क पूरा करने को देते हैं और हारने वाले को अपनी न्यूड तस्वीर ग्रुप में शेयर  करनी होती है। कुछ समय पहले ये गेम सामने तब आया जब मुंबई पुलिस ने 20 वर्षीय लडक़े को नाबालिग लडक़ी से अश्लील तस्वीर मांगने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया।

इसी तरह का एक पुराना गेम ट्रूथ और डेयर भी था लेकिन इसमें से ट्रूथ गायब है। उसकी जगह अब डेयर और ब्रेव दिया गया है। इसमें दोनों प्लेयर को टास्क पूरे करने होते है। हारने वाले को विजेता की मांग पूरी करनी होती है। इस गेम में आमतौर पर अश्लील तस्वीर या वीडियो की ही डिमांड की जाती है।

हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसमें  23 वर्षीय लडक़े को नाबालिग के साथ इसी तरह के कंटेट के लेनदेन के आरोप में गिरफ्तार किया गया। लडक़े के खिलाफ पोस्को और आई एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

As reported by samacharjagat.com

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s