आखिर कब जागेगी सरकार??

garbage-1_660_103015081831.jpg

Neighbourhood News Desk/ Kanika Chauhan: स्कूल जाने के लिए बस का इंतजार सबने किया होगा, लेकिन क्या कभी कूड़े के ऊपर खड़े होकर किया है। जी हां, ऐसे ही हालात है आज कल राजधानी दिल्ली के। हर तरफ सिर्फ कूड़ा ही कूड़ा नजर आ रहा है। एक तरफ पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मियों ने हड़ताल की हुई है तो दूसरी तरफ सरकारें राजनीति का खेल, खेल रही हैं। दिल्ली सरकार और एमसीडी के बीच चल रहे “ब्लेम गेम” ने खुब जोर पकड़ हुआ है।

एक तरफ राजधानी दिल्ली में हर तरफ कूड़े की दिक्कत हो रही है तो वही सरकार का ब्लेम गेम जारी है। 20 दिनों से चल रही एमसीडी की हड़ताल का सरकार पर कोई असर नजर नहीं आ रहा है। सीएम केजरीवाल ने कहा उनके घर के आगे सफाईकर्मियों ने हड़ताल की है लेकिन सीएस साहब आपको तो कोई फर्क पड़ा ही नहीं है। केवल ट्वीट करने से हल नहीं निकलेगा।

आज सभी के मन में एक ही सवाल आ रहा है हम आखिर किस हाल में पहुंच गए हैं। लोगों का कहना है कि स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। आखिर सरकार कब तक सोती रहेगी?? क्या महामारी जैसी बिमारी फैलेगी, तब जागेगी सरकार??

सड़कों का हाल ये है कि वह अब सड़के कम और कूड़ेदान ज्यादा नजर आ रही हैं। अब सच में सरकार को जागने की जरूरत है। क्या इस तरह से मोदी जी के स्वच्छता अभियान को सफल बनाया जाएगा??

सफाईकर्मियो का वेतन मुद्दा इतना भी बड़ा नहीं है जितना दिल्ली सरकार और नगर निगम ने मिल कर इसको बना दिया है। डॉ वालिया ने बताया कि अब धरना-प्रर्दशन की चेतावनी दे दी गई है। इसके बाद भी यदि सफाईकर्मियों को वेचन नहीं मिला और हड़ताल को खत्म नहीं किया गया तो आम लोगों को साथ लेकर जगह-जगह मोर्चा निकाला जाएगा। अब पानी सर के ऊपर जा चुका है और इससे ज़्यादा अब लोग बर्दाश्त करने की हालत में नहीं है।

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s